सीआरपीएफ भर्ती 2024

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने 836 रिक्त पदों को भरने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। भर्ती वर्ष 2023 के तहत रिक्तियां सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (एलडीसीई) के माध्यम से भरी जाएंगी। इसका मतलब केवल हेड कांस्टेबल/जीडी, कांस्टेबल/जीडी और कांस्टेबल/ट्रेड्समैन हैं जिनके पास सह है।(सीआरपीएफ भर्ती 2024)

ग्रेड में बुनियादी प्रशिक्षण की अवधि या 01 अगस्त 2023 तक हेड कांस्टेबल/जीडी, कांस्टेबल/जीडी और कांस्टेबल/ट्रेड्समैन के रूप में पांच साल की संयुक्त नियमित सेवा सहित 5 साल की नियमित सेवा पूरी करने वाले इस भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

आवेदन 20 जनवरी से 20 फरवरी 2024 तक उपलब्ध है। ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से आवेदन करने के बाद आवेदकों को आवेदन की हार्ड कॉपी भी जमा करनी होगी।

Read the post for further information on Sarkari Naukriyan.

सीआरपीएफ अधिसूचना डाउनलोड करें

सीआरपीएफ एलडीसीई रिक्ति विवरण

श्रेणीरिक्तियां
यूआर649
एससी125
एसटी62
सीआरपीएफ भर्ती 2024

सीआरपीएफ पात्रता मानदंड

  • उम्मीदवार को 01 दिसंबर 2023 तक ग्रेड में बुनियादी प्रशिक्षण सहित पांच साल की नियमित सेवा या हेड कांस्टेबल/जीडी, कांस्टेबल/जीडी और कांस्टेबल/टीएम के रूप में पांच साल की संयुक्त नियमित सेवा पूरी करनी चाहिए थी।
  • किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक |

सीआरपीएफ एलडीसीई आयु सीमा

35 वर्ष

सीआरपीएफ एलडीसीई 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

चयन में निम्नलिखित शामिल होंगे:

स्टेज- I: सेवा रिकॉर्ड की जाँच

स्टेज- II: सेवा रिकॉर्ड की जाँच। लिखित परीक्षा

चरण-III: शारीरिक मानक परीक्षण।

चरण-lV: शारीरिक दक्षता परीक्षण।

चरण-V: विस्तृत चिकित्सा परीक्षण

चरण VI: अंतिम चयन

सीआरपीएफ एलडीसीई रिक्ति के लिए आवेदन कैसे करें?

पात्र विभागीय उम्मीदवारों को सीआईएसएफ वेबसाइट पर व्यक्तिगत कर्मचारी कोने पर दिए गए टैब पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से आवेदन करने के बाद, उम्मीदवार विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र, परिशिष्ट और आवश्यक दस्तावेजों की एक हार्ड कॉपी नीचे बताए अनुसार स्व-सत्यापित करके अपने यूनिट कमांडर को सेवा दस्तावेजों के साथ सत्यापन के लिए जमा करेंगे।

सीआरपीएफ भर्ती 2024

Leave a Reply