बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024

भारत के सबसे बड़े बैंकों में से एक, बैंक ऑफ बड़ौदा, अक्सर सुरक्षा अधिकारी पदों के लिए कुशल और अनुभवी व्यक्तियों को नियुक्त करता है। अपनी आधिकारिक वेबसाइट, Bankofbaroda.in पर नवीनतम बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024 की घोषणा के अनुसार, बैंक 38 अवसर प्रदान करते हुए सुरक्षा अधिकारी की नौकरी के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है। Read the post for further information on Sarkari Naukriyan.

संगठनबैंक ऑफ बड़ौदा
भर्तीबैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024
रिक्तियां38
आवेदन प्रारंभ तिथि19 जनवरी 2024
आवेदन की अंतिम तिथि8 फरवरी 2024
आधिकारिक वेबसाइटBankofbaroda.in

जो लोग आवश्यकताओं को पूरा करते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट का उपयोग करके 19 जनवरी 2024 से शुरू होने वाली बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन लिंक 8 फरवरी, 2024 तक उपलब्ध रहेगा। अधिकारी समय सीमा के बाद जमा किए गए आवेदनों की समीक्षा नहीं करेंगे।

बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024

अधिसूचना

उम्मीदवार बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024 लिंक के तहत आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सुरक्षा अधिकारी के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बीओबी ने सुरक्षा अधिकारी रिक्तियों की भर्ती के लिए आधिकारिक और व्यापक घोषणा प्रकाशित की है।

पद के लिए आवेदन करने और अधिसूचना पीडीएफ प्राप्त करने के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। अधिसूचना पीडीएफ में बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024 के बारे में सब कुछ शामिल है जैसे वेतन, आवेदन शुल्क, पात्रता, चयन प्रक्रिया, आदि।

रिक्तियां

कंपनी कुल 38 सिक्योरिटी ऑफिसर पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति करेगी. नीचे दी गई तालिका श्रेणी के अनुसार बैंक ऑफ बड़ौदा सुरक्षा अधिकारी रिक्ति 2024 आवंटन दिखाती है।

श्रेणी आवेदन शुल्क
एससी5
ओबीसी10
एसटी2
ईडब्ल्यूएस3
यूआर18
कुल38

भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए दी गई चरण दर चरण प्रक्रिया का पालन करना होगा।

  • बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट www.bankofbaroda.in पर जाएं।
  • फिर अपना पंजीकरण करें और फिर सभी आवश्यक विवरण प्रदान करके फॉर्म भरें।
  • फिर उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे और श्रेणी के अनुसार ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • दी गई जानकारी को दोबारा जांचने के बाद अपना आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।

बैंक ऑफ बड़ौदा 2024 आवेदन शुल्क

एक बार भुगतान सफलतापूर्वक भुगतान हो जाने के बाद, आवेदन पत्र अपने अंतिम रूप में जमा किया जाएगा। राशि, कोई भी प्रासंगिक कर और भुगतान गेटवे शुल्क सभी आवेदन लागत में शामिल हैं। उम्मीदवार यहां श्रेणी के अनुसार बैंक ऑफ बड़ौदा सुरक्षा अधिकारी भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क देख सकते हैं।

श्रेणीआवेदन शुल्क
एससी, एसटी पीडब्ल्यूडी, और महिला उम्मीदवार100
सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी600

बैंक ऑफ बड़ौदा 2024 पात्रता

बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024 के लिए पात्र होने के लिए, एक उम्मीदवार को निम्नलिखित को पूरा करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बैंक ऑफ बड़ौदा के आधिकारिक वेबपेज पर उपलब्ध अधिसूचना से विस्तृत पात्रता मानदंड की जांच करें।

आयु सीमा

  • 2024 के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक भर्ती घोषणा के अनुसार, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2024 तक 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता

  • किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक।
  • स्नातक या उसके बाद के विषयों में से एक के रूप में कम से कम तीन महीने के कंप्यूटर पाठ्यक्रम या सूचना प्रौद्योगिकी या संबंधित पेपर में प्रमाणन होना वांछनीय है।

बैंक ऑफ बड़ौदा 2024 वेतन

जिन उम्मीदवारों को बैंक ऑफ बड़ौदा में सुरक्षा अधिकारी पदों को भरने के लिए चुना जाएगा, उन्हें अच्छा और अच्छा भुगतान किया जाएगा। लगभग रु. 48170 x 1740 (1) – 49910 x 1990 (10) – 69810 वेतनमान होगा.

अपने वेतन के अलावा, आवेदकों को कई भत्ते और लाभ मिलेंगे, जैसे डीए, विशेष भत्ता, एचआरए, सीसीए, और अन्य सभी भत्ते और लाभ जैसे एचआरए के बजाय अधिकारियों के लिए सुसज्जित क्वार्टर, वाहन, चिकित्सा सहायता, लंबी अवधि -टर्म केयर, आदि

बैंक ऑफ बड़ौदा 2024 चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में एक साइकोमेट्रिक परीक्षण, ऑनलाइन परीक्षा, या अतिरिक्त चयन के लिए उपयुक्त कोई अन्य परीक्षण का उपयोग किया जा सकता है। ऑनलाइन परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जा सकता है या समूह चर्चा में भाग लिया जा सकता है।

बैंक में शामिल होने की तारीख से एक वर्ष के निरंतर रोजगार के बाद, चुने गए आवेदक को परिवीक्षा पर रखा जाएगा। हालाँकि, बड़ी या छोटी संख्या में योग्य आवेदन प्राप्त होने की स्थिति में बैंक साक्षात्कार प्रक्रिया और शॉर्टलिस्टिंग मानदंडों को बदलने का अधिकार रखता है।

  • ऑनलाइन परीक्षा
  • साइकोमेट्रिक टेस्ट
  • समूह चर्चा एवं साक्षात्कार

बैंक ऑफ बड़ौदा 2024 परीक्षा तिथि

योग्य आवेदकों को उचित समय पर परीक्षा/साक्षात्कार की सटीक तिथि, समय और स्थान की सूचना प्राप्त होगी। घोषणा के बाद यह जानकारी बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी। बैंक ऑफ बड़ौदा परीक्षा की अनुमानित परीक्षा तिथि फरवरी 2024 में होगी।

Leave a Reply